रविवार के दिन भगवान सूर्य की इस तरह से आराधना करने पर हो जाती है नौकरी-व्यापार की समस्या दूर!


आज का समय ऐसा है कि अगर व्यक्ति कोई काम ना करे तो उसका जीवन बड़े मुश्किल से चल पाता है। ऐसे में उसे अपना और अपने परिवार का पेट पालने के लिए कोई ना कोई काम करना पड़ता है। जिससे कुछ कमाई होती है और उन्ही पैसों से घर का खर्च चलता है। आज के समय में पैसों का क्या महत्व है, यह किसी को बताने की जरुरत नहीं है। सभी पैसे के महत्व को अच्छी तरह जानते हैं। आज की दुनिया पूरी की पूरी पैसे के ऊपर निर्भर है। आज सम्मान भी उसी व्यक्ति को दिया जाता है जो पैसे वाला होता है। आज के समय में उस व्यक्ति की ज़रा भी क़द्र नहीं होती है जो गरीब हो। हर जगह गरीबों का मजाक ही उड़ाया जाता है, भले ही वह कितना भी ज्ञानी क्यों ना हो। इसलिए आज के समय में हर व्यक्ति खूब सारा पैसा कमाना चाहता है। इसके लिए वह नौकरी या व्यापार करता है।

रविवार के दिन तेल और नमक का ना करें सेवन:

रविवार का दिन भगवान सूर्य का होता है। जिसकी कुंडली में सूर्यदेव का नकारात्मक प्रभाव होता है वह रविवार के दिन उनकी अराधना करता है ताकि सूर्यदेव के प्रभाव को सकारात्मक बनाया जा सके। इस दिन तेल और नमक का सेवन ना करते हुए सूर्यदेव की आराधना करनी चाहिए। अगर सूर्य विपरीत दशा में है तो प्रतिदिन सुबह प्रातःकाल उठाकर सूर्य नमस्कार करें। सूर्य की पूजा सूर्य की पहली किरण के साथ ही करना फलदायक होता है।

रविवार को करें सूर्य नमस्कार:

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी सूर्य की पूजा नहीं करनी चाहिए, वर्ना शनिदेव का प्रकोप झेलना पड़ता है। रविवार के दिन सूर्य की पहली किरण को नमस्कार करना चाहिए। इस दिन तांबे के लोटे में स्वच्छ जल भरकर उसमें 11 साबूत लाल मिर्च डालें उसके बाद इस मंत्र का उच्चारण करते हुए जल सूर्यदेव को अर्पित करें। ऐसा करने से आपकी सफलता को कोई नहीं रोक सकता है।

घर से निकलने से पहले जेब में रखें गुड़ का टुकड़ा:

जब भी आप किसी शुभ काम या इंटरव्यू के लिए घर से निकल रहे हैं तो उसे पहले कुछ मीठा खा लें। अपने मन में इस मंत्र “ॐ ह्रीं घृणिः सूर्य आदित्यः क्लीं ॐ” का जाप करें। इंटरव्यू के लिए घर से निकलने से पहले जेब में एक गुड़ का टुकड़ा रखें। रास्ते में दिखने वाली किसी भी सफ़ेद रंग की गाय को वह गुड़ खिला दें। ऐसा करने से आपको नौकरी में प्रमोशन मिलेगा और आपके व्यापार में तरक्की भी होगी।


Comments 0

Your email address will not be published. Required fields are marked *

log in

Captcha!

reset password

Back to
log in
Choose A Format
Gif
GIF format